नई दिल्ली. 17-year-old girl gave birth to a child-केरल के मलप्पुरम जिले में 17 साल की एक लड़की ने अपने प्रेमी द्वारा कथित तौर पर गर्भवती होकर यूट्यूब वीडियो की मदद से घर पर ही बच्चे को जन्म दिया। पुलिस के अनुसार, लड़की ने 20 अक्टूबर को एक गाइड के रूप में YouTube वीडियो का उपयोग करके बच्चे को जन्म दिया और गर्भनाल को काट दिया। प्रारंभिक जांच से पता चला कि लड़की को पूरी प्रक्रिया के दौरान कोई बाहरी मदद नहीं मिली। पुलिस ने बताया कि मंजेरी के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती मां और बच्चा दोनों ठीक हैं।

उन्होंने कहा कि 21 वर्षीय व्यक्ति, जिसने उसे गर्भवती किया था, को यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम और IPC की धारा 376 (बलात्कार) के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है।

माता-पिता को घटना के बारे में पता चला जब उन्होंने बच्चे के रोने की आवाज सुनी

उसके माता-पिता को घटना के बारे में 22 अक्टूबर को पता चला जब उन्होंने बच्चे के रोने की आवाज सुनी। बच्चे को जन्म देने वाली लड़की में संक्रमण हो गया और उसे अस्पताल ले जाना पड़ा। यह तब हुआ जब खबर का पता चला और अस्पताल के अधिकारियों ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने कहा कि प्लस टू की छात्रा, लड़की ने अपनी दृष्टिबाधित मां और पिता से अपनी गर्भावस्था छिपाने में कामयाबी हासिल की, जो रात में चौकीदार का काम करते हैं।

बाल कल्याण समिति के अनुसार, लड़की को गर्भावस्था के दौरान दो अस्पतालों से चिकित्सा सहायता मिली थी। सीडब्ल्यूसी जांच करेगी कि क्या इन अस्पतालों की ओर से कोई चूक हुई है।

लड़की और लड़का दोनों काफी समय से प्यार में थे

उन्होंने कहा कि लड़की और लड़का दोनों काफी समय से प्यार में थे और दोनों के परिवार 18 साल की कानूनी रूप से स्वीकार्य उम्र तक पहुंचने के बाद उनकी शादी की योजना बना रहे थे।

लड़की और उसके बच्चे को अस्पताल में आदमी के परिवार के सदस्य शामिल कर रहे हैं लेकिन पुलिस ने इसे बलात्कार का मामला माना है क्योंकि वह केवल 17 वर्ष की है। उसके दो भाई-बहन हैं। पुलिस ने कहा कि उसकी बड़ी बहन की शादी हो चुकी है और वह अपने पति के साथ रह रही है, जबकि छोटी बहन अनाथालय में रह रही है।

Petrol, diesel prices today : पेट्रोल की दरें फिर से बढ़ीं, डीजल ने मुंबई में 105 का आंकड़ा पार किया

Indian Railways: रेलवे ने महिला और उसके बच्चे के लिए उलटी दिशा में दौड़ाई संपर्क क्रांति एक्सप्रेस

Clash in Pakistan: पाकिस्तान में टीएलपी के समर्थक और पुलिस के बीच झड़प में 5 की मौत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर