नई दिल्ली. कांग्रेस के महासचिव दिग्विजय सिंह ने समझौता ब्लास्ट केस में कर्नल पुरोहित को क्लीनचिट दिए जाने पर केंद्रीय गृहराज्य मंत्री किरण रिजिजू पर हमला किया है. दिग्विजय ने कहा है कि आतंक और आतंकवादी का कोई विशेष रंग या कोई विशेष धर्म नहीं होता है. उन्होंने कहा कि आतंकवाद और धर्म को आपस में जोड़ना गलत है.
 
दिग्विजय ने कहा कि हेमंत करकरे के दस्तावज इस बात का खुलासा करते हैं कि जिन लोगों का समझौता एक्सप्रैस ब्लास्ट में हाथ था वह मध्य प्रदेश के थे और उनका संबंध संघ से भी था. उन्होंने कहा कि कर्नल पुरोहित ने उन लोगों को आरडीएक्स सप्लाई किया था. ऐसे में पुरोहित को क्लीन चिट कैसे दी जा सकती है. 
 
इशरत जहां एनकाउंटर के मामले में दिग्विजय ने कहा कि वह यह नहीं कहते की इशरत जहां आतंकवादी थी या नहीं. बल्कि उनका कहना यह है इशरत का गलत तरीके से एनकाउंटर हुआ था. पुलिस की कस्टडी में होने के बाद भी उन लोगों को मारा गया, यह गलत था.
 
बता दें कि पुरोहित का नाम 18 फरवरी 2007 को समझौता एक्सप्रेस में हुए बम ब्लास्ट के आरोपियों में शामिल है. इस हादसे में 68 लोग मारे गए थे. जिन्हें आब क्लीन चिट दे दी गई है.
 
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App