हैदराबाद. देश के कई राज्यों में गर्मी का भयंकर रुप देखा जा रहा है. इस बीच तेलगांना में इतनी गर्मी पड़ रही है कि अब तक 35 लोगों की मौत हो चुकी है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि राज्य में कितनी गर्मी पड़ रही है. 
 
एक रिपोर्ट में बताया गया है कि तेलंगाना में गर्मी के कारण अब तक 35 लोग मारे गए हैं, जबकि ओडिशा में लू लगने से 30 लोगों के मारे जाने की खबर है. वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में, अधिकतम तापमान वर्ष के इस समय के सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस अधिक 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
 
राज्य सरकार ने गर्म हवाओं के प्रभाव को कम करने के लिए एहतियाती उपाय करने के संबंध में सभी जिलों में अलर्ट जारी किए हैं. राज्य के प्रधान सचिव (राजस्व) बी आर मीणा ने कहा, ‘हमने ग्रामीण जल विभाग को पर्याप्त मात्रा में पानी का भंडारण करने को कहा है.
 
जमीन पर बनाया अंडा
तेलंगाना के करीमनगर वीडियो सामने आया है जिसमें गर्मी की मार इस हद तक पढ़ रही है देखा जा सकता है. बता दें कि लोग जमीन पर ही आमलेट बना रहे हैं. 
 
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App