कर्नाटक. कर्नाटक के बीजेपी प्रमुख बीएस येदियुरप्पा की मंहगी SUV पर सवाल खड़े हो रहे हैं. जानकारी के अनुसार येदियुरप्पा पर 1 करोड़ की लैंड क्रूजर है जिसकों लेकर उनका विरोध किया जा रहा है.
 
कर्नाटक में बीजेपी के प्रवक्ता एस प्रकाश ने सफाई दी है कि यह आलीशान सफेद कार दरअसल येदियुरप्पा को एक शक्कर मिल मालिक और राजनेता मुरुगेश निरानी ने ‘लोन’ पर दी है ताकि वह राज्य का दौरा कर सकें.
 
येदियुरप्पा की टीम का कहना है कि यह नई कार नहीं है. साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से हार के बाद अब नए प्रमुख को कर्नाटक में पार्टी को एक बार फिर खड़ा करना है. कार्यकर्ताओं को एकजुट करने के लिए पार्टी प्रमुख को हज़ारों किलोमीटर का दौरा करना होगा जिसके लिए एक सुविधाजनक वाहन की जरूरत है.
 
भष्टाचार को लेकर रह चुके हैं विवादों में
बता दें कि येदियुरप्पा को 2008 में कर्नाटक का मुख्यमंत्री चुना गया था लेकिन भष्टाचार के विवादों के चलते उन्हें कुर्सी छोड़नी पड़ी थी. पार्टी की इस बेरुख़ी के बाद येदुरप्पा ने बीजेपी से अलग होकर अपनी अलग राजनीतिक पार्टी का गठन कर लिया था.
 
2014 लोकसभा चुनाव के कुछ समय पहले ही येदुरप्पा बीजेपी में दोबारा दाख़िल हुए. कोर्ट ने उनके खिलाफ ज्यादातर मामलों को खारिज कर दिया था.
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App