नई दिल्ली. भारत की राजधानी दिल्ली के कुछ जगहों और एयरपोर्ट्स पर हाई अलर्ट जारी किए गए है. आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) की महिला एजेंट की भारत में होने की खबर से सुरक्षा एजेंसी सक्ते में आ गई है. खुफिया सूत्रों के मुताबिक इस आतंकी संगठन के कुछ एजेंट पहले से ही राजधानी में मौजूद हैं और यह किसी वक्त भी किसी भयानक घटना को अंजाम दे सकती है.
 
 
रिपोर्ट के मुताबिक 35 साल की कनाडाई सिख महिला इस्लामिक स्टेट (ISIS) की एजेंट के रुप में काम कर रही है. खुफिया एजेंसियों के पास उस महिला का नाम और पासपोर्ट भी है, हालांकि सुरक्षा कारणों से इसे जारी नहीं किया जा सकता. ISIS के संपर्क में रहे करीब 25 लोगों को गिरफ्तार करने वाली राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को भी इस संबंध में सूचना दे दी गई है.  
 
ISIS अपनी तरफ भारतीयों को आकर्षित कर रहें है
ISIS के बढ़ते हुए कहर से कोई भी देश अछूता नहीं है. ऐसे में भारतीय भी ISIS की ओर आकर्षित हो रहे हैं. ये आतंकी संगठन भारतीय युवाओं को लालच देने में कामयाब हो रही है. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब किसी सिख महिला को आतंकी संगठन ने अपनी ओर आकर्षित किया है.
 
इसके पहले भी ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली आदिल फयाज वादा नाम की एक महिला जिहादी बनने के लिए सीरिया की यात्रा पर निकली थी. आकंड़ों के मुताबिक, अब तक 24 भारतीयों ने ISIS ज्वाइन किया है जिनमें से 6 अलग-अलग घटनाओं में मारे गए है. जबकि दो वापस आ गए बल्कि 16 अभी भी ISIS का हिस्सा हैं. बीते महीनों में कई भारतीय युवाओं को शक के आधार पर दूसरे देशों की यात्रा करने से रोका गया है.
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App