नई दिल्ली. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी को मजबूत करने का एक नया तरीका निकाला है. शाह ने पूरे देश में पार्टी को मजबूत करने के लिए स्मार्टफोन की फीचर्स का इस्तेमाल करने का फैसला किया है. उनके इस कदम से ऊबर और फ्लिपकार्ट जैसी बड़ी ऐप्स बेस्ड कंपनियों को डाउनलोडिंग में टक्कर मिल सकती है.
 
शाह ने पूरे देश में नरेंद्र मोदी ऐप के पांच करोड़ से अधिक डाउनलोड का लक्ष्य तय किया है. इसके लिए उन्होंने पार्टी की स्टेट यूनिट्स को देश के 570 जिलों में से प्रत्येक में इस ऐप के एक लाख डाउनलोड को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. शाह ने पिछले महीने पार्टी की नैशनल ऐग्जिक्युटिव मीटिंग में मोदी की मौजूदगी में यह बात कही थी.
 
बता दें कि अमित शाह ने 2015 में भी पार्टी की सदस्यता बढ़ाने के लिए मोबाइल एसएमएस के माध्यम से ऐसा ही कदम उठाया था. बता दें कि फिलहाल एंड्रॉयड बेस्ड स्मार्टफोन्स पर लगभग 10 लाख नमो ऐप ही डाउनलोड हुए हैं. शाह ने पार्टी की लोकल यूनिट्स की मदद से राजनीतिक संदेशों को बेहतर तरीके से पहुंचाने के लिए डेटा माइनिंग टेक्नॉलजी का इस्तेमाल करने का भी फैसला किया है. 
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App