नई दिल्ली. पाकिस्तान के पलटी मारने की एक बड़ी वजह सामने आई है. सूत्रों के हवाले से ख़बर है कि पठानकोट हमले का गुनाह करने वाला पाकिस्तान डर गया है क्योंकि भारत के पास पुख्ता सबूत हैं.

न केवल फॉरेंसिक बल्कि इलेक्ट्रॉनिक सबूत भी हैं जिन्हें पाकिस्तान नकार नहीं सकता है. इसके साथ ही भारत पाकिस्तानी आतंकियों और उनके आकाओं की पहचान कर चुका है.

भारत ने मौलाना मसूद अजहर, उसके भाई रउफ और आतंकियों के हैंडलर कासिफ जान की बातचीत का पूरा इलेक्ट्रॉनिक सबूत सौंपा है. भारत ने जब पाक JIT को 4 आतंकियों के नाम और उनके पते सौंपे तो पाकिस्तान की JIT ने उन आतंकियों की पुष्टि की और माना कि आतंकी पाकिस्तान से आये थे.

भारत ने पाक JIT को 17 पेज  का रोड मैप दिया है की जांच आगे कैसे बढ़ेगी. पाकिस्तान की जांच टीम 17 पेज के रोड मैप को भारत से लेकर गयी है. अगर पाकिस्तान भारत के बताए मुताबिक जांच करता तो भारत में बैठे उच्चायुक्त से लेकर ISI, सेना और राजनेताओं के आतंकियों से संबंधों का पर्दाफाश हो जाता. यही वजह है कि पाकिस्तान अपने रुख से पलट गया.

वीडियो में देखें पूरी खबर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App