नई दिल्ली. आज से चैत्र नवरात्रि का पर्व शुरु हो रहा है. हिंदू पंचांग के मुताबिक आज से नए साल का भी शुभागमन हो रहा है. इस अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी ने देश वासियों को शुभकामनाएं दीं हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आज बिना अन्न खाए नौ दिन तक व्रत करेंगे और सिर्फ पानी पीकर ये व्रत रखेंगे. पीएम मोदी भी नवरात्रि में मां दुर्गा की उपासना के लिए नौ दीं का उपवास करते हैं.
 
बता दें कि मोदी अगले नौ दिन तक ऐसे ही वो चुनाव प्रचार भी करेंगे. इसके अलावा आज नवरात्र के पहले दिन असम की राजधानी दिसपुर के पास कामाख्या मंदिर जाकर पीएम मोदी पूजा अर्चना भी की. कामाख्या मंदिर गुवाहाटी से 8 किलोमीटर दूर है. यह मंदिर शक्ति की देवी सती का मंदिर है.
 
उन्होने ट्वीट कर कहा कि कई सालों के बाद नवरात्रि के पहले ही दिन कामाख्या मंदिर जाने और मां कामाख्या की पूजा-अर्चना करने का सौभाग्य मिला है.
 
इससे पहले पीएम ने नवरात्रि और गुडी पडवा पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी. यह नया साल खुशहाली और समृद्धि लाए. उन्होंने अपने सिंधी दोस्तों को चेती चांद पर बधाई दी.
 
इसी बीच अगले नौ दिन तक ऐसे ही वो चुनाव प्रचार भी करेंगे. आज विधानसभा चुनाव के लिए असम में पीएम मोदी की जहां चार रैलियों को संबोधित करने वाले हैं. असम में दूसरे चरण के लिए 11 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App