नई दिल्ली. ओलंपिक में कांस्य पदक जीत चुके भारतीय मुक्केबाज विजेंद्र सिंह ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण से निपटने के लिए ऑर्ड-ईवन योजना को स्थायी करने की अपील की. 
 
पेशेवर मुक्केबाज विजेंद्र सिंह ने दिल्ली सचिवालय में केजरीवाल से मुलाकात की. विजेंद्र ने दिल्ली में जनवरी में 15 दिनों के लिए पहली बार जारी की गई ऑर्ड-ईवन योजना की सफलता पर केजरीवाल को बधाई देते हुए कहा कि इसे फिर से शुरू करने की जरूरत है. विजेंद्र ने कहा, “ऑर्ड-ईवन योजना काफी राहत देने वाली और काफी सफल थी. इसे स्थायी करने की जरूरत है.”
 
इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में 11 जून को होने वाले पेशेवर मुक्केबाजी के खेल को देखने लिए विजेंद्र ने केजरीवाल को आमंत्रण भी दिया. केजरीवाल ने इस आमंत्रण को स्वीकार कर लिया. 
 
ऑर्ड-ईवन योजना का अगला चरण दिल्ली में 15 अप्रैल से शुरू किया जाएगा, जो 30 अप्रैल तक जारी रहेगा. इससे पहले इस योजना को 1 से 15 जनवरी तक लागू किया गया था.
 
इस योजना के तहत ऑर्ड और ईवन संख्या वाले पंजीकृत चौपहिया वाहन वैकल्पिक तारीखों पर सड़कों पर चलते हैं. सीएनजी वाहन, एंबुलेंस और कुछ अन्य वर्गो के वाहनों को इस योजना में शामिल नहीं किया गया है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App