नई दिल्ली. दिल्ली में प्रदुषण कम करने के लिए ऑड-ईवन फॉर्मूले का दूसरा चरण 15 अप्रैल से शुरू होगा. 15 अप्रैल से ऑड दिन के तहत सिर्फ ऑड नंबर की गाड़ियां और ईवन दिन के तहत सिर्फ ईवन नंबर की गाड़ियों को चलाने की इजाजत दी जाएगी.

दूसरे चरण को ध्यान में रखते हुए आज से लोधी रोड स्थित सीएनजी पंप से लोग सीएनजी के स्टिकर ले सकते हैं. स्टिकर सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक मिलेंगे.

ऑड ईवन फार्मूले पर बैठक आज

वहीं फॉर्मूले के दूसरे चरण को कामयाब बनाने के लए शुक्रवार को परिवहन मंत्री गोपाल राय की अध्यक्षता में एक बैठक होगी. बसों के संचालन में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को रोका जा सके.

इसके लिए डीटीसी की बस कंपनियों को भी इस बैठक के लिए बुलाया गया है. इसमें डीटीसी के आलाधिकारी भी शामिल रहेंगे. इसके बाद जागरूकता अभियान को तेजी से चलाया जा सके.

इसके लिए स्कूलों के प्रधानाचार्यो के साथ भी बैठक होगी ओर यह भी रिपोर्ट ली जाएगी कि कौन से स्कूल इस बार पर्यावरण बस सेवा में आना चाहते हैं. हालांकि दिल्ली सरकार पहले ही स्कूल बसों की मदद नहीं लेने का फैसला ले चुकी है.

इसके अतिरिक्त दिल्ली के स्कूलों के बच्चों को भी इसके लिए जागरूकता अभियान में जोड़ा जाएगा. इसकी अपील भी स्कूल प्रबंधकों से की जाएगी.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App