नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को आरोप लगाया कि बीजेपी और उसकी वैचारिक सलाहकार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) डॉक्टर पंकज नारंग की हत्या को लेकर सांप्रदायिक उन्माद बढ़ा रहे हैं.  मुख्यमंत्री ने इसे ‘शर्मनाक और घृणास्पद’ करार देते हुए कहा, ‘जनता शांति चाहती है, नफरत नहीं.’ 
 
केजरीवाल ने शनिवार को एक ट्वीट में कहा, “यह पूरी तरह से शर्मनाक और घृणास्पद है कि डा. नारंग की दुर्भाग्यपूर्ण हत्या का बीजेपी/आरएसएस सांप्रदायीकरण करना चाहते हैं.” 

 
नारंग की पश्चिमी विकासपुरी इलाके में बुधवार की रात एक मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों से कालोनी की सड़कों पर उतावलेपन में बाइक चलाने को लेकर बकझक हुई थी. उसके बाद लोगों के एक गुट ने उनके घर के बाहर ही उन पर हमला कर उनकी जान ले ली थी. हमला करने वाले कथित रूप से मुस्लिम समुदाय के थे. 
 
पश्चिमी क्षेत्र की अतिरिक्त उप पुलिस आयुक्त मोनिका भारद्वाज ने अपने ट्वीट में स्पष्ट किया है कि इस हत्या के सिलसिले में कुल नौ लोग गिरफ्तार किए गए हैं जिनमें पांच हिंदू हैं. जो मुस्लिम गिरफ्तार किए गए हैं वे बांग्लादेशी नहीं, उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. एक मोटरसाइकिल सवार जिससे शुरू में नारंग की कहासुनी हुई थी वह भी हिंदू है.
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App