नई दिल्ली. बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में एयरपोर्ट और मेट्रो स्टेशन पर हुए घातक आतंकी हमलों के बाद जेट एयरवेज का विमान आज सुबह दिल्ली पहुंच गया है. इस विमान में 28 चालक दल के सदस्यों समेत 242 लोग सवार थे. जिनमें कई भारतीय है.
 
जेट एयरवेज के एक प्रवक्ता ने बताया कि आज सुबह साढ़े पांच बजे विमान इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर पहुंच गया है. प्रवक्ता ने बताया कि विमान में 242 यात्री और चालक दल के 28 सदस्य सवार थे. एम्स्टर्डम से रवाना हुए जेट एयरवेज की उड़ान संख्या 9डब्ल्यू1229 को दिल्ली होते हुए मुंबई जाना था. विमान कल एम्स्टर्डम से स्थानीय समय के अनुसार चार बजकर 54 मिनट पर रवाना हुआ था. 
 
एयरलाइन ने मंगलवार को ब्रसेल्स में एयरपोर्ट और मेट्रो स्टेशन पर हुए घातक आतंकी हमले के मद्देनजर वहां फंसे यात्रियों के लिए एम्स्टर्डम से मुंबई, दिल्ली और टोरंटो के लिए विमान संचालन की घोषणा की थी. हालांकि विमान में तकनीकी समस्या के चलते मुंबई की उड़ान को रद्द कर उसे दिल्ली के साथ जोड़ दिया गया.
 
कहां हुआ था हमला?
ब्रसेल्स के जावेंटेम एयरपोर्ट पर मंगलवार दोपहर दो ब्लास्ट हुए थे. ये धमाके डिपार्चर हॉल में अमेरिकन एयरलाइन्स के चेक-इन काउंटर के पास हुए थे. तीसरा ब्लास्ट ब्रसेल्स में मालबीक मेट्रो स्टेशन पर हुआ था. इसके बाद ब्रसेल्स एयरपोर्ट खाली करा लिया गया था. मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए थे। बसें भी रोक दी गईं थीं. इन फिदायीन हमलों में अब तक 35 लोगों की मौत हो चुकी है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App