नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि पीडीपी (पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी) ने जम्मू-कश्मीर में सरकार गठन के लिए कोई विशेष मांग नहीं रखी है. बीजेपी की यह प्रतिक्रिया पीडीपी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से यहां हुई मुलाकात के बाद सामने आई है जिसमें महबूबा ने मुलाकात को सकारात्मक बताया था. इस मुलाकात से बीजेपी और पीडीपी के बीच का गठबंधन एक बार फिर पटरी पर लौटती दिख रही है. 
 
बीजेपी के महासचिव राम माधव ने बताया, “महबूबा जी प्रधानमंत्री से मिलना चाहती थी और प्रधानमंत्री ने उन्हें सभी तरह की मदद का आश्वासन दिया है. उन्होंने महबूबा जी से अपनी पार्टी के नेताओं से मंत्रणा कर सरकार गठन की कार्रवाई आगे बढ़ाने को कहा.”
 
माधव ने कहा, “पीडीपी की तरफ से कोई विशेष मांग नहीं रखी गई है. पीडीपी की विधायक दल की बैठक गुरुवार होनेवाली है और उसके बाद हम अगला कदम उठाएंगे.” उन्होंने दोहराया कि बीजेपी को पीडीपी के साथ दिवगंत मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद से किए गए समझौते के आधार पर सरकार बनाने में कोई समस्या नहीं है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App