नई दिल्ली. लंदन स्थित प्रसिद्ध मैडम तुसाद म्यूजियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद अब जल्द ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का भी मोम से बना पुतला दिखेगा.

दिल्ली के मुख्यमंत्री कार्यालय से जुड़े सूत्रों ने बताया कि इस आदमकद पुतले के लिए केजरीवाल ने नाप देने को अगले महीने का वक्त दिया है. कुछ ही दिनों पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुतले लिए उनका नाप लिया गया था.

अगले कुछ हफ्तों में उनका पुतला इस म्यूजियम में दिखेगा, जहां शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन जैसे बॉलीवुड स्टार के पुतले पहले से लगे हैं. यूरोप और एशिया के इन सभी संग्रहालयों में मोदी की मूर्तियां उनके प्रसिद्ध कुर्ते और जैकेट से सजी होंगी और वे नमस्ते की मुद्रा में खड़े होंगे.

प्रधानमंत्री मोदी ने संग्रहालय को भेजे अपने हालिया बयान में कहा था, ‘मैडम तुसाद ने दुनिया भर की कई प्रतिष्ठित हस्तियों की मूर्तियां बनाई हैं. मैं उनके साथ वहां होने के लिए खुद को कैसे योग्य समझूं ? हालांकि जब मुझे बताया गया कि आपका फैसला जनता की राय और भावनाओं से उपजा है तो मैं सहज हो गया.’

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App