नई दिल्ली. दिल्ली में यमुना किनारे श्री श्री रविशंकर का कार्यक्रम विश्व सांस्कृतिक महोत्सव आज से शुरू हो रहा है. उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत करेंगे.

13 मार्च तक चलने वाले इस कार्यक्रम में दुनियाभर से करीब 35 लाख लोगों के जुटने की उम्मीद है.155 देशों के प्रतिनिधि इसमें शामिल हो रहे हैं.

इतनी बड़ी भीड़ को काबू करने के लिए सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं. 8000 पुलिस के जवानों के अलावा एसपीजी और एनएसजी की भी तैनाती की गई है. आतंकी हमले के खतरे से निपटने के लिए SWAT कमांडो की तैनाती की गई है.

इस बीच एनजीटी ने पांच करोड़ रुपये का जुर्माना भरने की डेडलाइन आज तक के लिए बढ़ा दी है. एनजीटी ने साथ ही यह भी कहा है कि जुर्माने की राशि जमा न कराए जाने पर कानून अपना काम करेगा. आर्ट ऑफ लिविंग को 5 करोड़ के जुर्माने के साथ ही कार्यक्रम की इजाजत दी गई है.

वहीं श्रीश्री रविशंकर ने कहा है कि वह जुर्माना नहीं भरेंगे और इसके लिए जेल जाने को तैयार हैं. श्री श्री इस आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील करेंगे.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App