नई दिल्ली. 2004-14 के बीच देशभर में विभिन्न मामलों में 1,398 लोगों को मौत की सजा सुनाई गई. इसी अवधि में तीन लोगों को फांसी दी गई. गृह राज्यमंत्री हरीभाई पारथीभाई चौधरी ने लोकसभा में यह जानकारी दी है.

मंत्री ने बताया कि विधि आयोग ने अपनी 262वीं रिपोर्ट में आतंकी और युद्ध छेड़ने के आरोपों के अतिरिक्त अन्य सभी मामलों में मौत की सजा को खत्म किए जाने की वकालत की है. रिपोर्ट पर राज्यों और केंद्र शासित क्षेत्रों की सरकारों से राय मांगी गई है.

16 वीआइपी की सुरक्षा में 515 एनएसजी कमांडो

देश में 16 वीआइपी नेताओं की सुरक्षा में कुल 515 एनएसजी कमांडो तैनात हैं. इन नेताओं में गृहमंत्री राजनाथ सिंह, लालकृष्ण आडवाणी और मुलायम सिंह यादव शामिल हैं. गृह राज्यमंत्री हरीभाई पारथीभाई चौधरी ने लोकसभा में यह जानकारी दी.

एनएसजी कमांडो की सुरक्षा वाले अन्य नेताओं में तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह, असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई, एजीपी नेता प्रफुल्ल कुमार महंत और बसपा सुप्रीमो मायावती शामिल हैं.

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App