लखनऊ. अंतरराष्ट्रिय महिला दिवस के मौके पर देश के अलग अलग जगहों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए. इस मौके पर उत्तर प्रदेश में “रानी लक्ष्मी बाई वीरता’ प्रोग्राम का आयोजन किया गया. प्रोग्राम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने हौसला और उत्साह बढ़ाते हुए 97 महिलाओं सहित 40 एसिड अटैक महिलाओं को सम्मानित किया. 
 
अखिलेश ने कहा कि ‘जो जोखिम उठाता है वही आगे बढ़ता है’. उन्होनें सदन में महिलाओं के भागीदारी को लेकर कहा ‘जब सदन में महिलाए ज्यादा होंगी तो उनका पक्ष भी मजबूत होगा’.
 
मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में कहा ‘पंचायत चुनाव में महिलाओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया इतना ही काफी नहीं है. अगर महिलाएं सदन में भी दिखेंगी तो अपना पक्ष और बेहतर तरीके से रख पाएंगीं’. समाजवादी सरकार नें महिलाओं को सम्मानित करने का काम शुरु कर दिया है’.
 
वृद्धा पेंशन में इजाफा
इस मौके पर महिलाओं के लिए एक और खुश-खबरी का ऐलान किया गया. महिला एवं बाल कल्याण मंत्री “शादाब फातिम” ने कहा ‘विधवा पेंशन बढ़ाई जा रही है.  इसके लिए फाइल का काम शुरु हो चुका है. उन्होनें कहा कि बाल एवं संवासिनी गृहों में भी मुख्यमात्री नें बजट बढ़ा दिया है’.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App