नई दिल्ली. आज इंटरनेशनल वूमेन्स डे है, इसे इंटरनेशनल वर्किंग वूमेन्स डे भी कहते है. यह हर साल 8 मार्च को मनाया जाता है. विश्व के विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं के प्रति सम्मान, प्रशंसा और प्यार प्रकट करते हुए इस दिन को महिलाओं के आर्थिक, राजनीतिक और सामाजिक उपलब्धियों को मनाया जाता है.
 
लोकसभा में बोलीं सोनिया और हेमा
 
इस अवसर पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि महिलाओं के विकास के लिए उठाए गए कांग्रेस के कदम सराहनीय है. सोनिया गांधी ने कहा कि राजीव गांधी ने पंचायत में महिलाओं को आरक्षण दिया था. आज की महिलाएं भेदभाव से लड़ते हुए अपना एक अलग मुकाम बनाया है. महिलाएं कई मुसीबतों का सामना करते हुए आगे बढ़ी है.
 
भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि ‘जहां औरतों की इज्जत होती है वहां भगवान का वास होता है’.बेटी जो बहु बनकर आती है उसका मान सम्मान होना चाहिए और महिलाओं का समाज में सम्मान होना चाहिए. लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि महिला का सशक्त होना बहुत जरूरी है. महिला के अधिकार का मुद्दा सिर्फ महिला का नहीं है पुरे देश का मुद्दा है.
 
वीडियो मे देखें पूरी खबर
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App