नई दिल्ली. जेएनयू और हैदराबाद यूनिवर्सिटी विवाद को लेकर आज संसद में चर्चा हो सकती है. राज्यसभा में इन मुद्दों पर चर्चा होने पर सहमति बनी है वहीं लोकसभा में भी सत्ता पक्ष और विपक्ष द्वारा यह मुद्दा उठाया जा सकता है. संसद में जेएनयू मुद्दे पर चर्चा के लिए 2:30 घंटे का समय निर्धारित किया गया है. राज्यसभा में इन मुद्दों पर चर्चा दोपहर 2 बजे शुरु होगी. बता दें कि सरकार की ओर से चर्चा का जवाब गृहमंत्री राजनाथ सिंह देंगे. इसके अलावा इन्ही विषयों पर लोकसभा में चर्चा गुरुवार को हो सकती है.
 
JNU पर BJP का कड़ा रुख 
जेएनयू विवाद पर चर्चा के दौरान बीजेपी बेहद आक्रमक तरीके से जवाब देने को तैयार है. बीजेपी के संसदीय दल की बैठक में यह फैसला लिया गया कि अगर विपक्षी दल जेएनयू के मुद्दे को उठाती है तो सरकार बैकफुट पर नहीं आयेगी. वहीं बैठक में बीजेपी नेताओं ने हैदराबाद व जेएनयू मामले से जुड़े कानूनी दावपेंच पर भी चर्चा हुई.
 
सरकार को घेरने की पूरी तैयारी
वहीं विपक्षी दल भी सरकार को इस मुद्दे पर चर्चा के दौरान राहत देने के पक्ष में नहीं है. कांग्रेस भी सरकार को इस मामले में घेरने की पूरी तैयारी कर चुकी है. सूत्रों की मानें तो विपक्षी दलों का रवैया शुरु से ही आक्रामक रह सकता है.
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App