नई दिल्ली. जाट आरक्षण को लेकर दिल्ली में पानी पर छाए संकट के काले बादल अब छट गए हैं. सेना ने मुनक नहर को अपने कब्जे में ले लिया है. आज से दिल्ली को पानी सप्लाई हो सकती है. बता दें कि आंदोलनकारियों ने मुनक नहर को बंद कर दिया था जिसकी वजह से दिल्ली को पानी सप्लाई रुक गई थी.
 
केजरीवाल के ट्वीट
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पानी की किल्लत से जूझ रहे दिल्लीवासियों को ट्विटर के जरिये ये गुड न्यूज दी है. केजरीवाल ने ट्वीट के जरिये केंद्र सरकार और आर्मी को धन्यवाद देते हुए कहा कि केंद्र और आर्मी आपके लिए धन्यवाद. दिल्ली वासियों के लिए बहुत बड़ी राहत है.

 
अगले ट्वीट में उन्होंने कहा कि वे मामले की आगे की जानकारी देते रहेंगे.

 
इसके अलावा केजरीवाल ने ट्वीट के जरिये मुनक नहर को अपने कब्जे में लेने को लेकर सेना का धन्यवाद किया है.

 
इससे पहले केजरीवाल ने सुबह ट्वीट करके केंद्र सरकार को इस मामले में हस्तक्षेप करने का आग्रह भी किया था.
 

पुलिस और सेना मिलकर मुक्त कराई नहर
इसके अलावा पुलिस और सेना ने मिलकर नहर को प्रदर्शनकारियों से मुक्त कराया. जिसमे लगभग 2 लोग घायल भी हो गए हैं. बता दें की लोगो को आंसू गैस के इस्तेमाल से वहां से भगाया गया. वहीं दिल्ली में जल संकट से निकलने तक दिल्ली सरकार को लगभग 700 टैंकर पानी की सप्लाई करनी पड़ रही है.
 
7 वाटर ट्रीटमेंट प्लांट ठप्प
मुनक नहर का पानी रोक दिए जाने के कारण दिल्ली के 9 वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में से 7 में पानी ख़त्म हो चुका है. इस बीच दिल्ली के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद रखने का आदेश भी दिया गया है. साथ ही आज होने वाली परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई हैं. हालांकि मुनक नहर को कई जगहों पर नुक़सान पहुंचा है जिसकी वजह से पूरी तरह से सप्लाई शुरू होने में वक़्त लगेगा.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App