पटना. बिहार में आरजेडी के नवादा से विधायक राजबल्लभ यादव पार्टी से 6 साल के सस्पेंड कर दिया है. राजबल्लभ पर नाबालिग लड़की से बलात्कार का आरोप लगा है. पुलिस राजबल्लभ की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है, लेकिन वे फरार हैं. राजबल्लभ तक नाबालिग लड़की को पहुंचाने वाली महिला सुलेखा को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. पीड़ित लड़की ने इस मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई है. इस मामले में डीआईजी ने विधायक की गिरफ्तारी का आदेश भी जारी कर दिया है. 
 
फॉरेंसिक टीम भी पहुंची नालंदा
इस बीच, दो सदस्यों की फॉरेंसिक टीम मामले की जांच करने नालंदा पहुंची. विधायक के खिलाफ शनिवार को ही गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया गया था. छात्रा से पूछताछ के बाद डीआईजी शालीन ने इसकी पुष्टि की. पीड़िता ने विधायक की फोटो से आरोपी की पहचान की.
 
क्या है मामला?
पीड़ित लड़की का कहना है कि उसे अगवा कर आरजेडी विधायक के घर ले जाया गया था. पीड़ित लड़की के मुताबिक उसे आरजेडी विधायक राजबल्लभ यादव ने मामला दबा देने के एवज में तीस हजार रूपए की पेशकश भी की थी. मामले की जांच कर रहे डीआईजी शालीन ने पीड़ित लड़की के आरोप को सही मानते हुए विधायक राजबल्लभ यादव की गिरफ्तारी के आदेश दे दिए थे. पीड़ित लड़की 6 फ़रवरी को लापता हुई थी और 9 तारीख को नालंदा महिला थाने में केस दर्ज हुआ था. आरोपियों के चुंगल से छूटी पीड़ित लड़की ने वापस लौट कर अपने परिवार को आपबीती सुनाई.
 
सियासत भी गरमाई
बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार में आज सिर्फ क्राइम है. बीजेपी नेता की हत्या कर दी जाती है. बिहार के लोग खौफ में हैं और नेता चुप. जिस तरह की घटनाएं लगातार हो रही हैं, उससे साफ पता चलता है कि महागठबंधन अपने नेताओं को काबू नहीं कर पा रहा है.
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App