नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को लांस नायक हनुमनथप्पा कोप्पड़ को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि वह अमर हैं. लांस नायक पिछले दिनों सियाचिन ग्लेशियर में हुए हिमस्खलन के बाद से लापता थे. उन्हें दो दिन पहले गंभीर हालत में यहां एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था.
 
मोदी ने एक ट्वीट में कहा, “वह हमें दुखी व तन्हा कर चले गए. लांस नायक हनुमनथप्पा की आत्मा को शांति मिले. जवान आप अमर हैं. गर्व है कि आप जैसे शहीदों ने भारत की सेवा की.” 
 
एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि हनुमनथप्पा ने सुबह 11.45 बजे आर्मी हॉस्पिटल (रिसर्च एंड रेफरल) में अंतिम सांस ली.
 
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ट्विटर पर दुख जताते हुए कहा कि मैं बहादुर लांस नायक हनुमानथप्पा को नमन करते हैं, राष्ट्र उनके बलिदान को कभी नहीं भूल पाएगा.
 
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लांस नायक के निधन पर शोक जताया. सोनिया ने कहा बहादुर बेटे के लिए प्रार्थना में पूरा देश एकजुट है. देश का हर नागरिक दुखी है. उन्होंने आखिरी प्रदर्शन तक वीरता, साहस और दृढ़ संकल्प का परिचय दिया. जो हमारे सशस्त्र बलों की पहचान है.
 
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल ने लांस नायक हनुमनथप्पा के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि वो हमारे रियल हीरो हैं, भगवान उनके घरवालों को हिम्मत दे.
 
पश्चिम बंगाल की सीएम ममत बनर्जी ने लांस नायक हनुमथप्पा के निधन पर दुख जताते हुए ट्विट किया कि मैं लांस नायक हनुमानथप्पा की खबर से दुखी हूं. बहादुर सैनिक ने देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया. उसे और उसके सहयोगियों को मेरा सलाम. 
 
सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने भी लांस नायक हनुमनथप्पा की मृत्यु पर शोक जताते हुए कहा कि उनके जैसे सैनिक आने वाली पीढ़ीयों को प्रेरित करते रहेंगे.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App