चंडीगढ़. पठानकोट एयरबेस पर हुए हमले में मारे गए आतंकियों की संख्या पर एनआई के दावे सवालों के घेरे में है. दरअसल हमले की जांच कर रही NIA  को ही अब तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि जवाबी कार्रवाई में एयरबेस में चार आतंकी मारे गए थे या छह.
 
एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक एयरबेस पर आंतकियों को मुंहतोड़ जवाब देने वाले नेशनल सिक्योरिटी गार्ड का कहना है कि उन्होंने छह आतंकियों को मारा है. जिसमें चार आतंकियों को मार गिराने के बाद दूसरे एनकाउंटर में बचे आतंकियों को दो मंजिला इमारत के उड़ाए जाने में मारा गया.
 
एनआईए का दावा
 
रिपोर्ट्स के मुताबिक एनआईए का दावा है कि उन्होंने 6 आतंकियों को मारा है. एनआईए ने कहा कि 4 आतंकियों को मारने के बाद उनकी मुठभेड़ दो अन्य आतंकियों के साथ हुई. आतंकी एक इमारत में छिपे थे. मुठभेड़ के बाद NIA को राख और मांस के टुकड़े मिले जो आतंकियों के शरीर के थे. इसके बाद राख को फारेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया ताकि मानव डीएनए का पता चल पाए. हालांकि सवाल ये उठता है कि इस राख में आतंकियों द्वारा पहने गए कपड़ों का कोई टुकड़ा क्यों नहीं मिला है.
 
आतंकी संगठन जैश का दावा
 
पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने जश्न के लिए जो ऑडियो जारी किया उसमें 4 आतंकियों का जिक्र किया गया है. हालांकि जांच एजेंसियां ये भी मानकर चल रही है कि जैश जांच को भटकाने की कोशिश करने के लिए ऐसे दावे कर रहा है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App