भुवनेश्वर. अपने दो दिन के ओड़िशा दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भुवनेश्वर में राष्ट्रीय विज्ञान शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (एनआईएसईआर) का उद्घाटन किया. इस दौरान मोदी ने कहा कि विज्ञान और तकनीक में देश काम कर रहा है जिसमें टीचर और छात्र साथ निभा रहे हैं.
 
छात्रों से बातचीत के दौरान मोदी ने कहा कि एनआईएसआईआर कैंपस को देश का सबसे हरा-भरा कैंपस बनाना है और इसके अलावा सोलर टेक्नोलॉजी से जीरो डिस्चार्ज के साथ चलाने के बारे में सोचना चाहिए.
 
पहली बार जाएंगे पुरी का जगनाथ पुरी मंदिर
 
राज्य के गृह सचिव असित कुमार त्रिपाठी ने बताया कि प्रधानमंत्री पुरी में भगवान जगन्नाथ मंदिर जाने के अलावा दो कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. जहां मोदी जगनाथ पुरी के मंदिर में वह पहली बार दर्शन करने जाएंगे और प्रधानमंत्री बनने के बाद वह दूसरी बार राज्य के दौरे पर आए हैं.
 
अपने दौरे के लिए मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘सात को मेरी ओड़िशा यात्रा के दौरान मैं पुरी के जगन्नाथ मंदिर जाकर प्रार्थना करूंगा.’’ बता दें कि ओड़िशा के गवर्नर एस सी जमीर, सीएम नवीन पटनायक, केंद्रीय मंत्री जुएल उरांव ने बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट मोदी का स्वागत किया. 
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App