लखनऊ. बाबरी मस्जिद मामले के मुख्य पैरोकार 92 साल के हाशिम अंसारी को सीने में तेज दर्द होने पर गंभीर हालत में शनिवार सुबह फैजाबाद के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालत में सुधार न होने पर डॉक्टरों ने उन्हें लखनऊ के लिए रैफर कर दिया है.

लखनऊ में उन्हें किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय के आईसीयू में भर्ती कराया गया है. केजीएमयू के उप चिकित्सा अधीक्षक डॉ. वेदप्रकाश ने बताया कि अंसारी को आईसीयू में रखा गया है. उनके सीने में संक्रमण है.

शनिवार सुबह नाश्ता करने के बाद उनके सीने में अचानक तेज दर्द हुआ. हाशिम के बेटे इकबाल अंसारी के मुताबिक, उनके पिता हाशिम अंसारी को दिल की बीमारी के चलते करीब छह महीने पहले लखनऊ के लॉरी हॉस्पिटल में इलाज कराया गया था. इसके बाद से उन्हें नियमित रूप से दवाएं दी जा रही थीं.

कौन हैं हाशिम अंसारी

उत्तर प्रदेश के फैजाबाद में रहने वाले हाशिम अंसारी उस समय मशहूर हुए थे जब उन्होंने ढाई दशक पहले बाबरी मस्जिद गिराए जाने के खिलाफ अपनी आवाज़ बुलंद की थी और कोर्ट पहुंचे थे.

हाशिम अंसारी तब से लगातार यह केस लड़ रहे हैं. खास बात यह है कि यह पूरा केस वे अपने दम पर लड़ रहे हैं. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जब पांच साल पहले राम लल्ला और बाबरी मस्जिद के लिए जमीन बांटने की बात कही थी, तब भी हाशिम चर्चा में आए थे. बाबरी केस अब भी सुप्रीम कोर्ट में है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App