मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता शरद पवार ने मोदी सरकार पर मनमाना ढंग से सरकार चलाने का आरोप लगाया है. उन्होंने ऐसा पूर्व सांसद और राकांपा नेता समीर भुजबल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के गिरफ्तार करने पर यह बयान दिया.
 
शरद ने कहा कि 40 साल की राजनीति में मैने सत्ता में आई सरकार का ऐसा मनमाना ढंग नहीं देखा जो की मोदी सरकार अपना रही है. उन्होंने कहा कि मैंने कांग्रेस और राकांपा के अलावा भी सरकारें देखी हैं. मैने 1995 में शिवसेना और भाजपा को भी काफी करीब से देखा. लेकिन लोकतंत्र में मैने पिछले चालीस साल में सत्ता का ऐसा मनमाना इस्तेमाल नहीं देखा.
 
क्या है मामला ?
 
दरअसल नेता भुजबल के भतीजे समीर से धनशोधन निरोधक कानून प्रावधानों के तहत छह घंटे तक पूछताछ की गई और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. जानकारी के अनुसार समीर ने ईडी से की गई पूछताछ में सहयोग नहीं दिया जिसकी वजह से उन्हें गिरफ्तार किया गया है.
 
मोदी पर किया वार
 
75 वर्षीय पूर्व केंद्रीय मंत्री पवार ने कहा कि उन्होंने बरसों तक केंद्र की सरकार में काम किया है और देखा है कि फैसले मंत्रियों के समूह द्वारा लिए जाते हैं किसी एक व्यक्ति द्वारा नहीं.
 
उन्होंने कहा, केंद्र ही की तरह राज्यों में भी फैसले सामूहिक रूप से मंत्रियों के समूह द्वारा लिए जाते हैं. जो कुछ भी (छगन) भुजबल द्वारा लिए गए फैसले के तौर पर दिखाया जा रहा है, दरअसल वह कैबिनेट का फैसला है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App