भुवनेश्वर. भुवनेश्वर के होटल से गणतंत्र दिवस की शाम फरार पांच आतंकियों को बुधवार देर रात को विशाखापत्तनम में हिरासत में ले लिया गया है. बता दें कि ये सभी ओडिशा के भुवनेश्वर में एक होटल में गए थे, लेकिन पहचान पत्र मांगने पर भाग गए थे.
 
ओडिशा पुलिस द्वारा जानकारी मिलते ही आंध्र प्रदेश पुलिस ने दिल्ली के नंबर वाली कार को पकड़ा. ये सभी उसी में थे. इनके साथ दो महिलाएं भी हैं.
 
ओडिशा के महानिरीक्षक अरुण बोथरा ने भुवनेश्वर में कहा कि विशाखापत्तनम पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए सभी ओडिशा से 25 जनवरी को फरार संदिग्ध आतंकी हैं. होटल और ओडिशा-आंध्र प्रदेश की सीमा पर गिरीसोला जांच चौकी सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि दोनों जगहों पर देखे गए लोग एक ही हैं.
 
पुलिस अधिकारी ने कहा था कि सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि चार संदिग्ध आतंकियों द्वारा इस्तेमाल की गई कार आंध्र की सीमा से लगे गिरीसोला जांच चौकी पार कर चुकी है. पांचों संदिग्धों के पास इराक नहीं, ईरान के पासपोर्ट हैं. इन्होंने दिल्ली के एक ट्रेवल एजेंट से किराए पर कार ली थी. जांच में पता चला कि कार एक आभूषण दुकान के मालिक की है.
 
फिलहाल एसटीएफ टीम पांचों के ओडिशा जाने का मकसद और पहचान पत्र मांगने पर होटल से भागने के कारणों का पता लगाने गुरुवार को विशाखापत्तनम जाएगी. बता दें कि संदिग्धों के लापता होने के बाद ओडिशा सरकार ने मंगलवार को हाई अलर्ट जारी किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App