नई दिल्ली.  देश में हाई अलर्ट के बीच के आज 67वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है. गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम को देखते हुए दिल्ली सहित पूरे देश में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.  
 
बता दें कि देश पर पिछले कुछ दिनों से आतंकवाद का साया मंडरा रहा है, लेकिन इसके बावजूद देश के हर हिस्से में गणतंत्र दिवस समारोह धूमधाम से मनाया जा रहा है. 
 
राष्ट्रपति ने फहराया झंडा
 
राष्ट्रिपति प्रणब मुखर्जी सुबह करीब आठ बजे विजय चौक पर झंडा फहराया. इस बार फ्रांस के राष्ट्रिपति फ्रांस्वा ओलांद गणतंत्र दिवस परेड के मुख्य  अतिथि के रुप में शामिल हुए. इतना ही नहीं पहली बार गणतंत्र दिवस परेड में फ्रांस की सेना का एक दल शामिल होगा. 26 साल बाद, गणतंत्र दिवस 2016, राजपथ पर परेड में भारतीय सेना के कुत्ते भी प्रदर्शन करेंगे.
 
पार्टी मुख्यालय में फहराया झंडा
 
देश में कड़ी सुरक्षा के बीच आज बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिस शाह ने पार्टी मुख्यालय पर झंडा फहरा कर राष्ट्रगान के साथ झंडे को सम्मान देते हुए गणतंत्र दिवस मनाया.
 
राजनाथ सिंह ने फहराया झंडा
 
गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने आवास पर तिरंगा फहराकर गणतंत्र दिवस समारोह धूमधाम से मनाया. इस मौके पर कई कार्यकर्ता भी मौजूद रहें.
 
महाराष्ट्र में फहराया गया झंडा
 
वहीं महाराष्ट्र में बीजेपी नेता आशिष शेलार ने 100 फीट लंबा तिरंगा फहराकर गणतंत्र दिवस समारोह बड़ी धूमधाम से मनाया
RSS प्रमुख भागवत ने फहराया झंडा
आरएसएस (संघ) प्रमुख मोहन भागवत ने नागपुर में ध्वजारोहण कर सम्मान के साथ तिरंगा फहराया.
 
मध्यप्रदेश में फहरा तिरंगा
 
मध्यप्रदेश के रतलाम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ध्वजारोहण कर तिरंगे को सलामी दी. साथ ही धूमधाम से गणतंत्र दिवस समारोह मनाया गया.
 
केरल व बेंगलुरु में ध्वजारोहण
 
जहां एक ओर केरल में राज्यपाल पी सदाशिवम ने ध्वजारोहण कर सलामी दी वहीं दूसरी ओर बेंगलुरु में वजूभाई वाला ने तिरंगा फहरा कर सलामी देते हुए 67वां गणतंत्र दिवस मनाया.
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App