नई दिल्ली. इस साल पद्म सम्मान की सूची जारी कर दी गई है. इस बार अलग-अलग क्षेत्र से 118 लोगों को पद्म पुरस्कारों से नवाज़ा जाएगा. सूची के मुताबिक सुपरस्टार रजनीकांत को पद्म विभूषण, पूर्व कैग विनोद राय और बॉलीवुड अभिनेता खेर को पद्मभूषण से सम्मानित किया जाएगा.

सरकार ने इस साल धीरूभाई सहित कुल आठ हस्तियों को देश के दूसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्मविभूषण से नवाजे जाने की घोषणा की है, जिनमें प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता रजनीकांत, आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर, पूर्व केंद्रीय मंत्री जगमोहन, रामोजी राव, गिरिजा देवी, यामिनी कृष्णमुर्ती शामिल हैं.

सूची में साइना नेहवाल, सनिया मिर्जा और गायक उदित नारायण को पद्म भूषण से नवाजा गया. वहीं वरिष्ठ वकील उज्जवल निकम, अभिनेता अजय देवगन और अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा, भोजपुरी गायिका मालिनी अवस्थी, तीरंदाज दीपिका कुमारी, सुशील दोषी और एसएस राजमौली  को पद्म श्री से सम्मानित किया गया है.

इस सम्मान से नवाजे जाने के बाद ने अनुपम खेर ने कहा कि यह खुशी की बात है. यह मेरी जिदंगी की उपलब्धि है। देश आपको सम्मानित करता है तो अच्छा लगता है. मुझे जब सुबह फोन आया है तो सबसे पहले मुझे अपने पिता याद आए. वहीं वकील उज्जवल निकम ने भी अपना सम्मान अपने माता पिता को समर्पित किया है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App