नई दिल्ली. देश के अलग-अलग हिस्सों से पकडे गए 12 संदिग्ध आतंकवादियों को आज दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने 5 फ़रवरी तक NIA की हिरासत में भेज दिया है.

एनआईए ने कोर्ट में कहा कि ये लोग विस्फोटक, हथियार की खरीद का एक चैनल स्थापित करने, हथियार चलाने की ट्रेनिंग सहित प्रशिक्षिण शिविरों के आयोजन के ठिकाने चिन्हित करने, भारत में पुलिस अधिकारियों, विदेशियों को निशाना बनाने के लिए नए सदस्यों को प्रोत्साहित करने और भारत के विभिन्न हिस्सों में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की योजना बना रहे थे.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने देश के अलग-अलग हिस्सों में हमलों की साजिश रचने के मामले में आईएसआईएस से सहानुभूति रखने वाले 12 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया था.

एनआईए ने स्थानीय पुलिस बलों की मदद से छह शहरों बेंगलुरू, तुमकुर, मंगलुरू, हैदराबाद, मुंबई और लखनऊ में एक साथ 12 ठिकानों पर तलाशी और छापेमारी में इन लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

तलाशी के दौरान विस्फोट कराने में उपयोग होने वाले सर्किट बरामद किए गए थे. एनआईए ने कहा कि इन जगहों से मोबाइल फोन, लैपटॉप, बे-हिसाब नकदी, जिहादी साहित्य और वीडियो और बम तैयार करने वाली सामग्री सहित कई चीजें बरामद की गईं.

एनआईए ने कहा कि ये लोग विस्फोटक, हथियार की खरीद का एक चैनल स्थापित करने, हथियार चलाने की ट्रेनिंग सहित प्रशिक्षिण शिविरों के आयोजन के ठिकाने चिन्हित करने, भारत में पुलिस अधिकारियों, विदेशियों को निशाना बनाने के लिए नए सदस्यों को प्रोत्साहित करने और भारत के विभिन्न हिस्सों में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की योजना बना रहे थे.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App