बेंगलुरु. रिपब्लिक डे परेड से पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आईएसआईएस के 13 संदिग्ध आतंकियों को अलग-अलग राज्यों से धर दबोचा है. बता दें कि जांच एजेंसी ने कर्नाटक पुलिस की मदद के इस आपरेशन को अंजाम दिया है, पकड़े गए संदिग्धों में से एक मुंबई का बल्कि अन्य अलग अलग राज्यों के बताए जा रहे हैं. ये सभी आईएसआईएस से कॉन्टैक्ट और ऑनलाइन भर्ती कैंपेन में शामिल हैं. 
 
पहले से ही थे नजरों में 
पिछले कई दिनों से कर्नाटक पुलिस, जांच एजेंसी और मुंबई पुलिस का आतंकवादी निरोधक दस्ता संदिग्ध लोगों की गतिविधियों पर नजर बनाए हुए था. शक के आधार पर ही मेंगलुरु और तुमकुरु से नजमुल हदा और सैय्यद हुसैन को गिरफ्तार किया गया था. जानकारी के मुताबिक नजमुल केमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है. 
 
इस आपरेशन में अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया गया जो अलग-अलग राज्यों से ताल्लुक रखने वाले हैं. जानाकारी के मुताबिक आईएसआईएस ने इन दोनों को सोशल मीडिया के जरिए ही आतंकवाद में उनका साथ देने और सीरिया आने का निमंत्रम दिया था. 
 
पकड़े गए 13 संदिग्ध
पकड़े गए कुल 13 संदिग्धों में से छह संदिग्धों को कर्नाटक से, चार को हैदराबाद से, एक राजस्थान और दो को महाराष्ट्र से हिरासत में लिया गया है. एनआईए फिलहाल इन सभी संदिग्धों से पूछताछ कर रहा है बाद में इन्हें अदालत में पेश कर इन्हें रिमांड पर लेने की कोशिश की जाएगी.  
 
पठानकोट से हाईजैक हुई कार के ड्राइवर का मिला शव
दिल्ली पुलिस ने पठानकोट से हाईजैक हुई सफेद ऑल्टो को लेकर अलर्ट जारी किया है. दरअसल, इसके ड्राइवर का शव पुलिस ने बरामद कर लिया है. रिपोर्ट के अनुसार, तीन लोगों ने पठानकोट से सफेद ऑल्टो टैक्सी किराये पर ली थी. बता दें कि इस महिने की शुरुआत में ही कड़ी सुरक्षा वाले पठानकोट एयरफोर्स बेस पर आतंकी हमला हुआ था. ड्राइवर का शव हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में बुधवार को मिला था, जिसकी पहचान विजय कुमार के रूप में हुई है. इस कार को लेकर दिल्ली पुलिस ने बाकायदा अपने फेसबुक पेज और ट्वीटर अकांउट पर एक पोस्टर भी जारी किया है. जिसमें कार के प्रति अलर्ट रहने की अपील की गई है.
 
लोग अलर्ट रहें
दिल्ली पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी ने आज सुबह कहा कि रिपब्लिक डे पर समारोह के चलते सुरक्षा के मुद्दे पर कुछ नहीं कहना चाहते. लेकिन लोगों को अलर्ट रहना चाहिए.

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App