नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (आप) ने हैदराबाद यूनिवर्सिटी के दलित छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या के मामले में केंद्रीय मंत्री दत्तात्रेय को बर्खास्त और गिरफ्तार करने की मांग की. आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि दत्तात्रेय ने यूनिवर्सिटी प्रशासन को एक पत्र लिखकर ‘अंबेडकर छात्र संगठन’ के प्रदर्शनकारी सदस्यों को राष्ट्र विरोधी करार देते हुए उन्हें निलंबित करने को कहा.
 
आप नेता ने कहा, “हम हैदाराबाद में एक दलित छात्र को आत्महत्या के लिए उकसाने के लिए केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय को तत्काल बर्खास्त और गिरफ्तार करने की मांग करते हैं.” 
 
बता दें कि वेमुला रविवार को हैदराबाद विश्वविद्यालय के ‘न्यू रिसर्च स्कॉलर्स’ छात्रावास के एक कमरे में फांसी के फंदे से लटकता मिला था. वेमुला की आत्महत्या के बाद से यूनिवर्सिटी में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है. 
 
बता दें कि वेमुला और उसके चार अन्य साथियों को बीजेपी के छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के छात्र नेता पर हमले के बाद निलंबित किया गया था. वेमुला का वजीफा भी रोक दिया गया था.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App