गुवाहाटी. गुवाहाटी में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि राज्य में 15 सालों से कांग्रेस की सरकार हैं. इसलिए असम की बदतर हालत के लिए सिर्फ कांग्रेस ही जिम्मेदार है.

पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर भी निशाना साधा. मोदी ने कहा कि 10 साल के लिए असम ने पीएम दिया इसलिए यहां कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए थी. लेकिन बावजूद इसके असम 15 सालों से विकास के लिए तरस रहा है.

पीएम ने कहा कि सिक्किम में 2 दिन तक हमने मंथन किया कि कृषि को कैसे आधुनिक बनाएं. उन्होंने कहा कि जितनी प्राकृतिक संपदा इस भू-भाग में है उतनी कहीं नहीं है. असम से इतनी बिजली पैदा हो सकती है कि पूरे हिंदुस्तान में उजाला किया जा सकता है, लेकिन इसे अंधेरे में रखा गया है.

पीएम मोदी ने कहा कि मैंने कृषि मंत्रियों के सम्मेलन के लिए सिक्किम को इस लिए चुना क्योंकि मैं पूरे भारत का ध्यान पूर्वोत्तर भारत की ओर आकर्षित करना चाहता हूं. उन्होंने कहा कि मेरा एक सपना है कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी हो जाए और अगर संकल्प लेकर चले तो हम इसे कर सकेंगे.

मोदी ने कहा कि असम के विकास के लिए कंचनजंगा एक्सप्रेस को सिलचर तक ले जाया जाएगा. उन्होंने ये भी कहा कि देश में एफडीआई में 40% की वृद्धि हुई है.

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App