मुंबई. मुंबई में नरसी मैनेजमेंट स्कूल में छात्रों को संबोधित करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि कांग्रेस ने ही जीएसटी बिल की परिक्लपना की थी. लेकिन बीजेपी ने ही इस बिल को 7 साल तक लटकाए रखा, उसे पास नहीं होने दिया.

राहुल का मोदी पर निशाना

राहुल ने अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मोदी पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को बदनाम करते हैं. मोदी कांग्रेस की नीतियों को खराब कर रहे हैं. राहुल ने कहा कि भारत की ताकत उसके इनोवेटिव आइडियाज़ में है.

केंद्र का फोकस कहीं और है- राहुल

राहुल ने आगे कहा कि यह दुख की बात है कि हमारी वर्तमान सरकार का फोकस कहीं और है, वे किसानों और खेती पर ध्यान नहीं दे रहे. उन्होंने कहा कि जब यूपीए सरकार ने मनरेगा की शुरुआत की तो कॉर्पोरेट्स ने काफी आलोचना की, लेकिन मनरेगा ने देश की इकॉनमी में काफी बड़ा योगदान दिया है.

नेताओं को क्रिकेट से दूर रहना चाहिए

राहुल ने वित्त मंत्री अरुण जेटली का नाम लिए बिना कहा कि मेरा मानना है कि नेताओं को खेलों के प्रशासन से दूर रहना चाहिए. पठानकोट पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि आतंकियों से एनएसजी को निपटने देना चाहिए था. न कि एनएसए को.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App