नई दिल्ली. डीडीसीए में भ्रष्टाचार को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली पर आरोप लगाए जाने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बीजेपी ने चेतावनी दी है. बीजेपी ने कहा कि केजरीवाल को जेटली द्वारा दायर मानहानि के मामले में जेल जाने को तैयार रहना चाहिए.

केजरीवाल की तरफ से एक के बाद एक असंवैधानिक कदम उठाने का आरोप लगाते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा ने कहा कि केजरीवाल पूरी तरह नाकाम रहे हैं और अपनी सरकार की नाकामी को छिपाने के लिए राजनीतिक विद्वेष की भावना से इस प्रकार के आरोप लगा रहे हैं.

DDCA जांच आयोग से तकलीफ है तो कोर्ट जाएं LG: केजरीवाल

बता दें कि दिल्ली सरकार द्वारा डीडीसीए में कथित घोटाले की जांच के लिए गठित किए गए गोपाल सुब्रमण्यम आयोग को केंद्र ने असंवैधानिक करार दिया है.

DDCA जांच कमीशन अवैध तो फिर जांच कैसी?

केंद्रीय गृहमंत्रालय ने अपने एक आदेश में कहा कि दिल्ली सरकार के कार्य के दायरे डीडीसीए नहीं आता है, इसलिए गठित आयोग असंवैधानिक है. वहीं, केजरीवाल सरकार ने इसके जवाब में कहा कि गृहमंत्रालय की राय उसके ऊपर बाध्यकारी नहीं है. अगर केंद्र सरकार को जांच से आपत्ति है तो वह कोर्ट जा सकती है, लेकिन जांच जारी रहेगी.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App