कोझीकोड. एक व्यक्ति को शहीद एनएसजी अफसर लेफ्टिनेंट कर्नल ई.के. निरंजन के बारे में अपमानजनक फेसबुक पोस्ट करने के मामले में अरेस्ट किया गया है. बता दें कि लेफ्टिनेंट कर्नल निरंजन पठानकोट में आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान शहीद हुए थे.
 
चेवायुर पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा कि अनवर सादिक (24) नाम के इस व्यक्ति को पुलिस ने मल्लापुरम स्थित उसके घर से अरेस्ट किया है.
 
अधिकारी ने नाम जाहिर न करने के अनुरोध के साथ बताया, “उसने छद्म नाम से एक फेसबुक प्रोफाइल बनाई थी. दावा किया कि वह माध्यममा नाम के अखबार से जुड़ा पत्रकार है. अखबार की शिकायत और यह सामने आने पर कि इस नाम का कोई व्यक्ति अखबार में काम नहीं करता, पुलिस ने मामले की जांच की और उसे अरेस्ट कर लिया.”
 
अधिकारी ने बताया कि अनवर पर भारतीय दंड संहिता की धारा 124 (ए) लगाई गई है, क्योंकि उसकी टिप्पणियां राष्ट्रविरोधी प्रकृति की हैं. हालांकि, उसने कहा है कि वह नहीं जानता था कि वह कोई अपराध कर रहा है.
 
फेसबुक पोस्ट में इस व्यक्ति ने शहीद के बारे में अपमानजनक टिप्पणी की थी. इससे सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई थी. अखबार की शिकायत पर पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App