पठानकोट. पंजाब के पठानकोट में भारतीय एयरफोर्स के एयरबेस में दो आतंकियों की छुपे होने की खबर आई है. एयरबेस के अंदर से रूक-रूक कर फायरिंग हो रही है. डीआईजी (बॉर्डर) कुंवर विजय प्रताप सिंह ने बताया कि पठानकोट एयरफोर्स के एयरबेस में दो और आतंकवादी छुपे हो सकते हैं. उनको मार गिराने के लिए ऑपरेशन जारी है. ऑपरेशन अभी बंद नहीं किया गया है. 
 
सुबह  भी फायरिंग और ब्लास्ट की आवाजें सुनाई दीं थी. सुरक्षा कर्मी एक बम को डिफ्यूज कर रहे थे, इस दौरान लेफि्टनेंट कर्नल निरंजन ई कुमार शहीद हो गए और तीन जवान घायल हो गए थे. रुक-रुक हो रही फायरिंग से सुरक्षा एजेंसियां फिर से अलर्ट हो गईं हैं और एनआईए और एनएसजी की पूरी टीम यहां पहुंच गई है. इस आतंकी हमले में अभी तक सात जवान शहीद हो गए हैं और 11 जवान घायल हो गए हैं.  
 
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने एनएसजी के लेफ्टिनेंट कर्नल के शहीद होने पर ट्वीट करते हुए दुख व्‍यक्‍त किया.
 
पठानकोट में भारतीय एयरफोर्स के एयरबेस पर आतंकवादियों ने शनिवार तड़के हमला कर दिया था, जिसके बाद सुरक्षा बलों के साथ उनकी लगभग 15 घंटे तक मुठभेड़ चली. सुरक्षा बलों ने इस दौरान पांचों आतंकवादियों को मार गिराया. माना जा रहा है कि ये आतंकवादी पाकिस्तान की सीमा से दाखिल हुए थे.
 
एयफोर्स के एयरबेस के भीतर और आस-पास के इलाकों में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान जारी है. इस अभियान में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी), एनआईए, वायु सेना, अर्ध सैनिक बल और पंजाब पुलिस सहित अन्य सुरक्षा एजेंसियां शामिल हैं. 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App