लखनऊ. कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी यूरोप से आने के बाद यूपी के बुंदेलखंड इलाके का दौरा कर सकते हैं. यूपी कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक सूखे की मार झेल रहे बुंदेलखंड के किसानों के बहाने राहुल यूपी विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की राजनीति गर्माने की तैयारी में जुटने वाले हैं.
 
राहुल गांधी ने यूपी कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल खत्री से बुंदेलखंड दौरे का क्रार्यक्रम तय करने को कहा है. खत्री ने इसके लिए बुंदेलखंड जाकर वहां की समस्याओं का जायजा लिया. 
 
कब जा सकते हैं राहुल गांधी?
बताया जा रहा है कि राहुल गांधी जनवरी के तीसरे हफ्ते में बुदेलखंड जा सकते हैं. वहां राहुल कई इलाको का दौरा करेंगे. राहुल वहां पैदल यात्रा और रात में रुकने का भी कार्यक्रम बना सकते हैं.
 
यूपी चुनाव की कर रहे हैं तैयारी
पिछले कुछ सालों से किसानों के मुद्दों को जिस तरह यूपी कांग्रेस उठा रही है उससे ये साफ हो गया है कि किसान कार्ड उसके लिए अहम होने जा रहा है.
 
बुंदेलखंड के किसानों के जरिए राहुल यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारी का शंखनाद करने जा रहे हैं. राहुल ने कुछ समय पहले सहारनपुर में गन्ना किसानों के लिए पदयात्रा की थी.
 
रीता बहुगुणा भी पहुंचीं बुंदेलखंड
इससे पहले लखनऊ से पार्टी की विधायक और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी भी शनिवार को महोबा पहुंचीं. उन्होंने जिले के करीब आधा दर्जन गांवों का दौरा किया और लोगों की समस्याएं सुनीं.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App