रायपुर. छत्तीसगढ़ निकाय चुनावों में सत्ताधारी बीजेपी को एक बड़ा झटका लगा है. गुरुवार को आए चुनावी फैसले में बीजेपी 11 में से सिर्फ तीन निकाय ही हासिल कर सकी है जबकि विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने 7 निकायों पर कब्जा जमा लिया है. इस जीत के बाद कांग्रेस ने आधे से भी ज्यादा निकाय अपने नाम कर दिखाई. भि‍लाई में मेयर चुनाव की मतगणना भी जारी है और यहां कांग्रेस 5 हजार वोटों से आगे है. 
 
नगर निकाय में कड़ी टक्कर 
नगर पंचायत चुनाव में भी दोनों मुख्य पार्टियों के बीच कांटे की टक्कर चल रही है. बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने 3-3 पंचायतों पर कब्जा जमा लिया है. जामुल में सरोजिनी चंद्राकर, शिवपुर-चरचा में अजीत लकड़ा, बैकुंठपुर, खैरागढ़ में मीरा चोपड़ा, मारो में फोहारा बाई, कोंटा में मौसम जया और भोपालपट्टनम में कामेश्वर गौतम ने जीत हासिल की है.
 
बीजेपी के नसीब में ये निकाय
अगर बीजेपी की जीत की बात की जाए तो भैरमगढ़ में दशरथ परभुलिया, नरहरपुर में भोपेश नेताम और प्रेमनगर में दुलारबाई की जीत हुई है. छत्तीसगढ़ के 8 जिलों के 11 निकायों के लिए 28 दिसंबर को चुनाव हुए थे.
 
 
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App