पेरिस. जलवायु परिवर्तन सम्मेलन में पेरिस गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से मुलाकात की. पीएम मोदी ने ओबामा को भारत की सौर ऊर्जा से जुड़ी योजनाओं से अवगत कराया है.

पेरिस में PM मोदी ने मिलाया नवाज़ शरीफ से हाथ

पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भारत जलवायु परिवर्तन के संबंध में अपनी सभी जिम्मेदारियां पूरी करेगा.

COP21 में बोले मोदी, पर्यावरण को लेकर सभी जिम्मेदार बनें

इस द्विपक्षीय वार्ता के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने संयुक्त रूप से मीडिया को संबोधित भी किया.

#COP21: क्या विकासशील देशों की आवाज़ बन पाएगा भारत

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी ने कहा  कि हम जलवायु परिवर्तन पर वादा पूरा करेंगे. पीएम मोदी ने सौर उर्जा को लेकर 121 देशों के साथ सौर गठबंधन बनाने की बात भी कही.

जलवायु परिवर्तन को एक बडी वैश्विक चुनौती बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ग्लोबल वार्मिंग को सीमित करने के लिए व्यापक, न्यायसंगत और दीर्घकालिक समझौते पर सहमति के लिए दुनिया को इसे जरूरी मानते हुए काम करना होगा.

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App