नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 यूरोपीय देशों की अपनी यात्रा से आज दिल्ली पहुंच गए हैं. वह राष्ट्रीय राजधानी पहुंचते ही तुरंत अपने कार्यलय जाएंगे। इस बात की जानकारी सरकारी अधिकारीयों ने दी है। एक समाचार एजेंसी ने बताया कि वह दिन में 7 से 8 बैठक करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी मानसून के मौसम और हिट वेव की तैयारियों के लिए महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक की अध्यक्षता भी करेंगे। दरअसल इन दिनों उत्तर भारत में जबरदस्त गर्मी और लू का सितम जारी है. इस वजह से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. हलांकि बुधवार को दिल्ली एनसीआर में बारिश होने के बाद मौसम सुहावना हो गया।

इससे पहले पीएम मोदी ने तीनों देशों की यात्रा पूरी करने के बाद गुरुवार को फ़्रांस से स्वदेश रवाना हो गए. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एक ट्वीट करके यह जानकारी दी. साथ ही उन्होंने पेरिस से रवाना होने के लिए विमान में सवार होने से ठीक पहले हाथ हिलाकर अभिवादन करते हैं मोदी की तस्वीर साझा की. प्रवक्ता ने ट्वीट किया कि 3 देशों के 3 दिन की यात्रा बेहद सुखद और सार्थक रही.

फ़्रांस की यात्रा को बताया सार्थक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके कहा कि उनकी फ़्रांस की यात्रा बेहद सार्थक रही. उन्होंने ट्वीट किया, कि मेरी यात्रा संक्षिप्त किंतु बेहतर सार्थक रही. राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रो और मुझे विभिन्न विषयों पर बातचीत करने का मौका मिला। मैँ गर्मजोशी भरे स्वागत के लिए उनका और राज्य सरकार का फ़्रांस की सरकार का आभार व्यक्त करता हूं. पीएम यूरोप के 3 देशों की यात्रा के आखिरी पड़ाव पर डेनमार्क से पेरिस आए थे. प्रधानमंत्री ने बुधवार को यहां मैक्रो से मुलाकात की और द्विपक्षीय तथा आपसी मुद्दों पर चर्चा की।

यह भी पढ़े:

गुरुग्राम के मानेसर में भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर