Saturday, December 3, 2022

अमरावती हत्याकांड: आरोपियों से NIA कर अज्ञात लोकेशन पर पूछताछ, जानें जांच से जुड़े बड़े अपडेट

अमरावती। महाराष्ट्र के अमरावती में 21 जून को केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या कर दी गई थी. उदयपुर हत्याकांड के बाद ये मामला सामने आया था. जिसके बाद पुलिस ने मामले में पुलिस में संज्ञान लेते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि इन आरोंपियों में एक आरोपी वो शख्स भी शामिल है, जो पिछलें 10 साल से अधिक समय से उमेश का मित्र रहा हैं. दरअसल, हत्या को इसलिए अंजाम दिया गया क्योंकि मृतक ने नुपूर शर्मा के समर्थन में एक पोस्ट को फॉरवर्ड कर दिया था।

खबरों के मुताबिक, आज अमरावती की सिटी कोतवाली पुलिस उमेश कोल्हे की हत्या के मामले में चार आरोपियों को अदालत में पेश करेगी. पुलिस हत्या में शामिल आरोंपी शाहरुख़ पठान उर्फ़ बादशाह हिदायत खान, मुदस्सिर अहमद उर्फ़ सोनू रजा वल्दे, अब्दुल तौफ़ीक़ उर्फ़ नानु शेख़ तसलीम और सोएब खान उर्फ़ भूर्या को पेश करेगी.

अज्ञात लोकेशन पर आरोपियों से पूछताछ कर रही NIA

बता दें कि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने NIA को केस सौंप दिया और टीम ने अमरावती पहुंच कर एफआईआर दर्ज कर ली हैं. ,सूचना के मुताबिक, NIA सभी आरोपियों को किसी अज्ञात लोकेशन पर लेकर गई है और पूछताछ कर रही है. कहा जा रहा है कि NIA ने इस मामले में FIR दर्ज करने के बाद पहली बार सक्रिय हुई है और सभी आरोपियों से एक-एक कर के पूछताछ कर रही है.

वहीं, इस मामले पर दूसरी बड़ी खबर ये है कि जिस बाइक का इस्तेमाल कर आरोपी उमेश कोल्हे की हत्या करने आए थे वो बाइक पुलिस को लाल खाड़ी जंगल से मिली गई हैं. आरोपियों ने इस बाइक को हत्या को अंजाम देने के बाद जंगल में छिपा दिया था. बता दें कि, सभी आरोपियों के मोबाइल फ़ोन को फॉरेंसिक के लिए भेजा दिया गया है.

क्या है घटना?

पुलिस के मुताबिक, उमेश प्रह्लादराव कोल्हे की हत्या की साजिश आरोपी इरफान ने रची थी. इस साजिश में इरफान ने अपने साथ में अन्य लोगों को शामिल किया था. अमरावती के श्याम चौक इलाके के घंटाघर के पास 21 जून की रात करीब साढ़े 10 बजे उमेश की धारधार चाकू से वार किया और इलाज के दौरान अस्पताल में उमेश की मौत हो गई थी.

महाराष्ट्र: पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुंचे संजय राउत, कहा- जिंदगी में कभी गलत काम नहीं किया

Latest news