सैन होजे. अमेरिका के सैन हौज़े में प्रधानमंत्री आज सैप सेंटर पहुंचे और वहां 18,000 से ज्यादा भारतीयों को संबोधित किया। मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि गुड इवनिंग कैलिफोर्निया, आप लोगों का उत्‍साह देखते ही बनता है.इसके बाद उन्होंने कहा कि आज 27 सितंबर है और भारत में आज 28 सितंबर है, भारत मां के वीर सपूत शहीद भगत सिंह की जयंती है. भारत माता के वीर सपूत भगत सिंह को मैं कोटी-कोटी प्रणाम करता हूं.
 
इसके बाद उन्होंने कहा कि आज पूरे विश्‍व में भारत की नई पहचान बनी है. भारत के प्रति पुरानी सोच को बदलने के लिए दुनिया को मजबूर होना पड़ा, उसका कारण आपकी उंगलियों का कमाल है. आपने कंप्‍यूटर के की-बोर्ड पर उंगलियां घुमाकर दुनिया को हिंदुस्‍तान की नई पहचान दिलाई है. जो बदलना नहीं चाहता वह 21 वीं शताब्‍दी में असंगत हो जाएगा। गत वर्ष मेडिसन स्क्वायर पर मुझे देशवासियों का दर्शन करने का मौका मिला और कैलीफोर्निया में  हिन्दुस्तान की वाइब्रेंट छवि को मैं यहाँ कैलिफोर्निया में महसूस कर रहा हूं. यहां के नागरिक भारतीय समुदाय का आदर करते हैं, इसके लिए मैं यहाँ के लोगों का धन्यवाद करता हूं.
पीएम ने कहा, भारत में एक बढ़कर एक ब्रेन की फसल होती है. कभी जो लगता था कि ये ब्रेन- ड्रेन है, ये आज ब्रेन डिपॉजिट है. आज समेत ये ब्रेन मां भारती के काम आएगा.
 
आज पूरे विश्व में भारत के प्रति एक आशा और विश्वास का नजरिया है. 21 वीं सदी एशिया की सदी है. पिछले कुछ समय से लोग कह रहे हैं कि 21 वीं सदी हिन्दुस्तान की सदी है. ये बदलाव मोदी-मोदी के कारण नहीं आया, ये बदलाव सवा सौ करोड़ देशवासियों के संकल्प से आया है. जब जनता-जनार्दन संकल्प करती है तो ईश्वर का भी आशीर्वाद मिलता है. आज पूरा विश्व हिन्दुस्तान को केंद्र बिंदु के रूप में देखता है.आज दुनिया हिन्दुस्तान के जुड़ने के लिए लालायित हो रही है 
 
 
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर