सेन फ्रांसिस्को. फेसबुक हेडक्वार्टर का दौरा करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गूगल के हेडक्वार्टर पहुंचे. मोदी ने यहां अपने भाषण में बताया कि गूगल और भारतीय रेलवे मिलकर करीब 500 रेलवे स्टेशन पर WiFi की सुविधा देने के प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं. इसके आलावा मोदी ने फेसबुक और गूगल जैसे माध्यमों को लोकतंत्र की असली ताकत भी बताया. 
 
मोदी ने कहा कि आजकल लोग अपना ज्यादातर समय गूगल और फेसबुक पर बिताना पसंद करते हैं. मोदी ने कहा कि गूगल भारतीय युवाओं के तकनीक से जोड़ने का महत्वपूर्ण काम कर रहा है. मोदी ने बताया कि गूगल और भारतीय रेलवे मिलकर एक प्रोजेक्ट पर भी काम कर रहें हैं. 
 
 
इससे पहले गूगल के ऑफिस में पीएम मोदी को गूगल मैप पर वाराणसी के घाट दिखाए गए. पीएम मोदी पिचाई के साथ गूगल के हेडक्वार्टर का दौरा कर रहे हैं. उन्होंने गूगल अर्थ और स्ट्रीट व्यू के उपयोग की जानकारी ली. इस दौरान प्रधानमंत्री ने खगौल (बिहार की राजधानी पटना से लगा हुआ इलाका) को गूगल अर्थ पर पिनप्वॉइंट करने के लिए कहा. खगौल में ही महान एस्ट्रोनॉमर आर्यभट्ट की ऑब्जर्वेटरी थी. बता दें कि गूगल दुनिया की सबसे बड़ी इंटरनेट कंपनी है.
 
 
 
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App