वॉशिंगटन : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने अमेरिका दौरे के दूसरे दिन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे. पीएम रात एक बजकर 10 मिनट पर व्हाइट हाउस पहुंचेंगे. जहां राष्ट्रपति ट्रंप से उनकी मुलाकात होगी. दोनों के बीच कई अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है.
 
इसके बाद व्हाइट हाउस के ही कैबिनेट ऑफिस में करीब एक घंटे तक द्विपक्षीय वार्ता होगी. इस वार्ता में पहले कहा जा रहा था कि भारतीयों के लिए एच-1बी वीजा के मुद्दे पर बात होगी, लेकिन पीएम मोदी के अमेरिका पहुंचने से पहले ही व्हाइट हाउस ने यह साफ कर दिया था कि विवादित एच-1बी वीजा मुद्दे पर कोई वार्ता नहीं होगी.
 
कैबिनेट ऑफिस में द्विपक्षीय वार्ता के बाद व्हाइट हाउस के रोज गारडेंट में साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन होगा. प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद पीएम मोदी के सम्मान में अमेरिकी उपराष्ट्रपति कॉकटेल पार्टी देंगे. इस पार्टी में दोनों देशों के कई अधिकारी और नेता शामिल होंगे.
 
इस कॉकटेल पार्टी के ठीक बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप पीएम मोदी के सम्मान में डिनर देंगे. राष्ट्रपति बनने के बाद ट्रंप का पहली बार किसी राष्ट्राध्यक्ष के सम्मान में ये डिनर होगा.
 
 
पीएम मोदी आज रात अमेरिकी रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस से भी मुलाकात करेंगे. मुलाकात के दौरान कई मुद्दों पर चर्चा होगी. अमेरिकी रक्षा मंत्री से मुलाकात के बाद पीएम मोदी रात 9 बजकर 5 मिनट पर अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन से मुलाकात करेंगे.
 
बता दें कि पीएम मोदी ने कल यानी अमेरिका यात्रा के पहले दिन वॉशिंगटन में भारतीय समुदाय को संबोधित किया था. पीएम मोदी के मंच पर आते ही मोदी-मोदी के नारे लगाना शुरू हो गए थे. वॉशिंगटन में भारतीय समुदाय के कार्यक्रम में पीएम मोदी के पहुंचने से पहले भारत माता की जय के नारे लगे थे. भारतीय समुदाय के लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है.
 
 
पीएम मोदी ने वहां कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक से दुनिया को भारत की ताकत पता चली. दुनिया चाहती तो भारत के बाल नोच सकती थी. भारत के इतने बड़े सर्जिकल स्ट्राइक पर दुनिया में कहीं भी सवाल नहीं उठे. जिसने भुगता केवल उसी ने सवाल उठाया. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App