वाशिंगटन : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों की अपनी यात्रा के क्रम में अमेरिका पहुंच चुके हैं. इस यात्रा पर भारत सहित दुनिया भर की निगाहें हैं. पीएम मोदी की यात्रा डोनाल्ड ट्रंप के लिए कितना खास है इस बात का अंदाजा उनके ट्वीट से किया जा सकता है, जिसमें उन्होंने पीएम मोदी को सच्चा दोस्त बताया.
 
हालांकि, पीएम मोदी अमेरिका पहुंचते ही उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप की गर्मजोशी से मेजबानी की प्रशंसा की है. उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि- व्यक्तिगत तौर पर गर्मजोशी से स्वागत करने के लिये आपका धन्यवाद डोनाल्ड ट्रंप. मुझे भी आपके साथ मीटिंग और चर्चा का इंतजार है. 
 
 
बता दें कि इससे पहले ही पीएम मोदी के अमेरिका पहुंचने से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने एक ट्वीट किया था और लिखा था- पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए व्हाइट हाउस तैयार है. सोमवार को महत्वपूर्ण रणनीतिक मुद्दों पर विचार-विमर्श होगा.
 
आज सुबह जब पीएम मोदी वाशिंगटन डीसी पुहंचे, तो लोगों का एक अलग ही नजारा था. पीएम मोदी के स्वागत में एयरपोर्ट और होटल के बार न सिर्फ मोदी-मोदी के नारे लगे, बल्कि भारत माता की जय गुंज से भी अमेरिका पूरी तरह से मोदीमय में रंग में रंग गया. पीएम मोदी ने इंतजार कर रहे लोगों को निराश नहीं किया और उनके बीच भी जाकर वेब ऑफ किया. 
 
 
बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच आतंकवाद, एच 1 वीजा, चीन, पाकिस्तान, आतंकवाद, पर्यावरण और रक्षा समझौते सहित अन्य कई मुद्दों पर बातचीत होगी. खास बात ये है कि ऐसा पहली बार है जब किसी नेता की मेजबानी व्हाइट हाउस में खुद डोनाल्ड ट्रंप करेंगे. 
 
इस यात्रा के दौरान नरेंद्र मोदी भारतीय मूल के नेताओँ और सीईओ से मुलाकात करेंगे और उन्हें संबोधित भी करेंगे. पीएम मोदी के सम्मान में अमेरिकी समय अनुसार कल तीन बजे कम्यूनिटी रिसेप्शन होगा, जिसमें जिसमें करीब 1000 इंडो-अमेरिकी लोग हिस्सा लेंगे. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App