वाशिंगटन : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका पहुंच चुके हैं और उनके स्वागत में जिस तरह का जबर्दस्त माहौल देखने को मिला, उससे साफ लग रहा है कि अमेरिका में मोदी मैजिक चल गया है. भारतीय प्रवासी से लेकर अमेरिकी नागरिक तक में पीएम मोदी की एक झलक पाने की जबर्दस्त बेसब्री देखने को मिली. एयरपोर्ट और होटल के बार प्रशंसकों का हुजूम देखने को मिला. हालांकि, उम्मीद के मुताबिक पीएम मोदी ने भी उन्हें निराश नहीं किया और हाथ हिलाकर उन सभी का स्वागत किया.
 
इंडिया न्यूज के एडिटर इन चीफ दीपक चौरसिया के मुताबिक, पीएम मोदी के वॉशिंगटन पहुंचने से पहले ही वहां भारतीय समुदाय के लोग उनके स्वागत के लिए एकजुट हो गए थे. वे वहां होटल और एयरपोर्ट के बाहर ‘मोदी-मोदी’ और ‘भारत माता की जय’ नारे लगा रहे थे. बताया जा रहा है कि मोदी न सिर्फ डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे, बल्कि वहां भारतीय समुदाय के नेताओं और सीईओ को संबोधित करेंगे. 
 
 
होटल के बाहर मौजूद लोगों ने जब इंडिया न्यूज से बातचीत की, तो लोग मोदी के अमेरिका जाने से काफी खुश दिखाई दिये. साथ ही दोनों देशों के बीच के रिश्ते को लेकर इस यात्रा को काफी अहम बताया. जिस तरह से पीएम मोदी वहां मौजूद भीड़ का वेब ऑफ किया और लोगों का अभिवादन स्वीकार किया, उससे वहां मौजूद लोग काफी खुश नजर आएं. 
 
बताया जा रहा है कि सोमवार को 3:30 बजे (भारतीय समयानुसार मंगलवार सुबह 1 बजे) दोनों नेताओं के बीच मुलाकात होगी. इसके बाद दोनों नेता एक साथ मीडिया के सामने फोटो सेशन करेंगे और फिर उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल की वार्ता के लिए प्रस्तान करेंगे. 
 
 
 
पीएम मोदी दुनिया के पहले ऐसे नेता होंगे जो व्हाइट हाउस में डोनाल्ड ट्रंप के साथ डिनर करेंगे. दोनों नेता रणनीतिक संबंधों को बेहतर करने के लिए अहम चर्चा करेंगे. इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को अपना सच्चा दोस्त बताया और कहा कि अहम रणनीतिक मुद्दों पर पीएम मोदी के साथ चर्चा करेंगे. 
 
उम्मीद की जा रही है कि इस यात्रा पर दोनों नेताओँ के बीच आतंकवाद, पाकिस्तान, चीन, एच 1 बी वीजा और पर्यावरण के मुद्दों पर अहम बातचीत होगी. पीएम मोदी के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ जिस तरह के रिश्ते थे, उम्मीद की जा रही है कि डोनाल्ड ट्रंप के साथ कुछ वैसे ही याराना वाले रिश्ते देखने को मिलेंगे. 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App