वाशिंगटन : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका पहुंच चुके हैं. एयरपोर्ट पर विमान से उतरने के बाद ही पीएम मोदी का भव्य स्वागत देखने को मिला .मोदी के अमेरिका पहुंचते ही डोनाल्ड ट्रंप ने मोदी को सच्चा दोस्त बताकर ये संकेत दे दिया है कि भारत और अमेरिका के संबंधों के लिए ये यात्रा कितना अहम है. 
 
डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि प्रधान मंत्री मोदी के स्वागत के लिए व्हाइट हाउस पूरी तरह से तैयार और तत्पर है. साथ ही उन्होंने कहा कि सच्चे दोस्त  पीेएम मोदी के साथ महत्वपूर्ण रणनीतिक मुद्दों पर चर्चा होगी. 
 
बता दें कि 26 जून को पीएम मोदी की ट्रंप से मुलाकात होगी. हालांकि, उन दोनों के बीच के मुलाकात का समय अभी निर्धारित नहीं है. हालांकि, दोनों नेताओं के बीच का ये मुलाकात कई मायने में खास होने वाला है. दोनों देश के बीच में बेहतर संबंधों की दृष्टि से इस दौरे को काफी अहम माना जा रहा है.
 
पीएम मोदी के सम्मान में अमेरिकी समय अनुसार कल तीन बजे कम्यूनिटी रिसेप्शन होगा, जिसमें जिसमें करीब 1000 इंडो-अमेरिकी लोग हिस्सा लेंगे. ये यात्रा इसलिए भी खास है क्योंकि पीएम मोदी ट्रंप शासन में पहली बार अमेरिका गये हैं. 
 
इसके अलावा पीएम मोदी भारतीय मूल के नेताओं से मिलेंगे और सीईओ को भी संबोधित करेंगे. एयरपोर्ट से लेकर होटल तक मोदी-मोदी के नारे सुनने को मिले हैं.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर