वाशिंगटन : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका पहुंच चुके हैं. मोदी के स्वागत में अमेरिका में जबर्दस्त माहौल देखने को मिल रहा है. भारत माता की जय और मोदी मोदी के नारों से अमेरिका पूरी तरह से मोदीमय हो गया है. एयरपोर्ट पर विमान से उतरने के बाद पीएम मोदी का भव्य स्वागत देखने को मिला है. 
 
इससे पहले भारतीय मूल के अमेरिकी लोगों ने होटल के बाहर भी मोदी-मोदी का नारा लगाया . बता दें कि सुरक्षा की पूरी व्यवस्था कर दी गई है. अमेरिका में मोदी मैजिक देखने को मिल रहा है. ट्रंप प्रशासन से लेकर आम आदमी तक पलके बिछा कर पीएम मोदी का इंतजार कर रहे हैं. 
 
 
इंडिया न्यूज के एडिटर इन चीफ दीपक चौरसिया अभी विलार्ड होटल के बाहर से पल-पल की खबर दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि विलार्ड होटल के पीछे वाले गेट से पीएम मोदी अंदर जाएंगे. सुरक्षा की पूरी व्यवस्था देखने को मिल रही है. बता दें कि ये वही होटल है, जहां दो दिनों तक पीएम मोदी ठहरने वाले हैं. 
 
चैनल के चीफ एडिटर के मुताबिक, पीएम मोदी का काफी टाइट शेड्यूल है. वो न सिर्फ डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे, बल्कि वहां भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करेंगे. वो भारतीय मूल के सीईओ से भी मिलेंगे.
 
बता दें कि 26 जून को पीएम मोदी की ट्रंप से मुलाकात होगी. हालांकि, उन दोनों के बीच के मुलाकात का समय अभी निर्धारित नहीं है. हालांकि, दोनों नेताओं के बीच का ये मुलाकात कई मायने में खास होने वाला है. दोनों देश के बीच में बेहतर संबंधों की दृष्टि से इस दौरे को काफी अहम माना जा रहा है.
 
 
भारतीय समुदाय के नेताओँ से भी बातचीत करेंगे. बताया जा रहा है कि भारत और अमेरिका के बीच चीन को लेकर भी बातचीत होगी. साथ ही आतंकवाद को लेकर भी बात चीत होगी. अमेरिका और भारत दोनों के बीच बेहतर रणनीतिक संबंध रहे हैं. 
 
उम्मीद की जा रही है कि पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के बीच इमीग्रेशन पर बात हो सकती है. अमेरिका ने वीजा नियम बहुत सख्त कर दिए हैं, ऐसे में वीजा का मुद्दा ट्रंप और मोदी के बीच बातचीत का अहम हिस्सा रहने वाला है.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App