नई दिल्ली : पुर्तगाल दौरे के बाद आज पीएम मोदी अमेरिका पहुंचे उनके यहां पहुंचने से पूर्व ही लोगों ने ‘मोदी-मोदी’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाने शुरू कर दिए थे. आज वह कई दिग्गज कंपनियों के कार्यकारी अधिकारियों से मुलाकात करेंगे, साथ ही भारतीय समुदाय के नेताओं को भी संबोधित करेंगे. 
 
भारतीय राजदूत नवटेज सरना अपनी पत्नी एविना सरना और दिल्ली में अमेरिकी दूतावास के प्रभारी मैरीके लॉस कार्लसन ने एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत किया. पीएम मोदी के अमेरिका पहुंचने के बाद वहां का माहौल मोदीमय हो गया है. 
 
 
एयरपोर्ट पर प्लेन से उतरने के बाद और काफिले से जुड़ने से पूर्व पीएम मोदी ने जनता से बातचीत भी की. दो दिन के इस विशेष दौरे के दौरान भारत-अमेरिका के रिश्तों को मजबूत बनाने को लेकर चर्चा होगी. होटल पहुंचने के बाद वह कुछ देर आराम करने के बाद नरेंद्र मोदी कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. पीएम मोदी के सम्मान में अमेरिकी समय अनुसार कल तीन बजे कम्यूनिटी रिसेप्शन है जिसमें करीब 1000 इंडो-अमेरिकी लोग हिस्सा लेंगे.
 
नरेंद्र मोदी के पहुंचने से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने उनके स्वागत में ट्वीट किया :
 
दुनियाभर की निगाहें डोनल्ड ट्रंप और मोदी के बीच होने वाली पहली मुलाकत पर टिकी हुई हैं. कल नरेंद्र मोदी डोनल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे पीएम मोदी का ये दौरा अमेरिका और भारत के बीच रिश्तों को मजबूत करेगा. अमेरिका और भारत कई मुद्दों पर एक जैसी सोच रखता है. 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर